Feb 12, 2024, 10:00 IST

ये हैं वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार मैन ऑफ द सीरीज अवॉर्ड अपने नाम करने वाले बल्लेबाज, देखें लिस्ट

ljjklk

हर खिलाड़ी वनडे फॉर्मेट में खेलना चाहता है और अपनी टीम को जीत दिलाना चाहता है. जब भी कोई खिलाड़ी किसी भी सीरीज या टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करता है तो उसे मैन ऑफ द सीरीज अवॉर्ड से भी नवाजा जाता है. आज हम आपको वनडे फॉर्मेट में सबसे ज्यादा बार मैन ऑफ द सीरीज अवॉर्ड जीतने वाले टॉप-3 बल्लेबाजों के बारे में बता रहे हैं.

सचिन तेंदुलकर

भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर इस सूची में पहले नंबर पर आते हैं, जिन्होंने 24 साल तक वनडे क्रिकेट खेला. इस दौरान उन्होंने 108 वनडे सीरीज खेली और उन्हें 15 बार मैन ऑफ द सीरीज चुना गया. वनडे करियर में सचिन तेंदुलकर ने 18 हजार से ज्यादा रन बनाए और 49 शतक भी लगाए.

सनथ जयसूर्या 

सनथ जयसूर्या श्रीलंका के पूर्व कप्तान हैं और इस सूची में वह दूसरे नंबर पर आते हैं. अपने वनडे करियर में सनथ जयसूर्या ने 111 सीरीज खेली, जिसमें से 11 बार उन्हें मैन ऑफ द सीरीज भी चुना गया.

विराट कोहली 

भारतीय विराट कोहली हाल ही में भारत की वनडे टीम के कप्तान ही पद से हटाए गए हैं. लेकिन वह टेस्ट फॉर्मेट में टीम इंडिया की कप्तानी करते रहेंगे. विराट ने अब तक वनडे क्रिकेट में 9 बार मैन ऑफ द सीरीज अवार्ड जीता है. वनडे क्रिकेट में विराट कोहली 12 हजार से ज्यादा रन बना चुके हैं.

Advertisement