Feb 12, 2024, 20:46 IST

इकलौता भारतीय क्रिकेटर जो कभी भी वनडे क्रिकेट में शून्य पर नहीं हुआ आउट, लेकिन नहीं लगा पाया एक भी शतक

nn

हर खिलाड़ी के करियर की शुरुआत शून्य से होती है. लेकिन किसी भी बल्लेबाज के लिए शून्य पर आउट होना बहुत ही शर्म की बात होती है. विश्व क्रिकेट में कई ऐसे खिलाड़ी रहे जिनके नाम शून्य पर आउट होने का रिकॉर्ड भी दर्ज है. लेकिन आज हम आपको एक ऐसे भारतीय क्रिकेटर के बारे में बता रहे हैं जो कि कभी वनडे क्रिकेट में शून्य पर आउट नहीं हुआ. 

हम बात कर रहे हैं भारत के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर यशपाल शर्मा की, जिन्होंने अपने वनडे करियर में 40 से ज्यादा मैच खेले. लेकिन वह कभी भी शून्य पर पवेलियन नहीं लौटे. 42 वनडे मैचों की 40 पारियों में यशपाल शर्मा ने बल्लेबाजी की. उन्होंने न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज, श्रीलंका, ऑस्ट्रेलिया के घातक गेंदबाजों का सामना किया. लेकिन वह कभी भी शून्य पर आउट नहीं हुएस जो कि अपने आप में एक रिकॉर्ड है.

यशपाल शर्मा 1983 का वर्ल्ड कप टीम जीतने वाली टीम का भी हिस्सा थे. उन्होंने टूर्नामेंट में केवल भाग ही नहीं लिया, बल्कि वो भारत के लिए हीरो बनकर उभरे. 1983 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में उन्होंने 61 रन की शानदार पारी खेली और देश को पहली बार फाइनल तक पहुंचाया. हालांकि यशपाल शर्मा अपने ओडीआई करियर में कभी भी शतक नहीं लगा पाए.

Advertisement