Feb 13, 2024, 17:00 IST

ये हैं टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार मैन ऑफ द सीरीज का खिताब जीतने वाले भारतीय खिलाड़ी, देखें लिस्ट

KLKLKL

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम ने टेस्ट सीरीज को 1-0 से अपने नाम किया. इस सीरीज में भारतीय गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन का प्रदर्शन शानदार रहा, जिन्हें मैन ऑफ द सीरीज भी चुना गया. अश्विन ने दोनों ही मैचों में शानदार गेंदबाजी थी. पहला टेस्ट मैच ड्रॉ हो गया. जबकि दूसरे मैच में भारतीय टीम ने 372 रनों से जीत दर्ज की. आज हम आपको टेस्ट में सबसे ज्यादा बार मैन ऑफ द सीरीज का अवार्ड जीतने वाले भारतीय क्रिकेटरों के बारे में बता रहे हैं. 

रविचंद्रन अश्विन 

इस लिस्ट में रविचंद्रन अश्विन का नाम पहले नंबर पर है, जो भारत की तरफ से टेस्ट में सबसे ज्यादा बार यह खिताब जीतने वाले प्लेयर हैं. वह अब तक 9 बार मैन ऑफ द सीरीज का खिताब जीत चुके हैं.

वीरेंद्र सहवाग 

वीरेंद्र सहवाग भारत के पूर्व विस्फोटक ओपनर बल्लेबाज हैं, जो इस सूची में दूसरे नंबर पर आते हैं. सहवाग ने टेस्ट क्रिकेट में दो बार तिहरा शतक लगाया. सहवाग ने अपने करियर में 5 बार टेस्ट में मैन ऑफ द सीरीज का खिताब जीता.

सचिन तेंदुलकर 

सचिन तेंदुलकर भारत के महान बल्लेबाज हैं जो इस सूची में तीसरे नंबर पर आते हैं. सचिन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 100 शतक लगाने का महारिकॉर्ड भी बनाया. अपने करियर में 74 टेस्ट सीरीज में सचिन ने 5 बार मैन ऑफ द सीरीज का खिताब जीता.

Advertisement