Feb 12, 2024, 11:00 IST

वो भारतीय जोड़ियां जिन्होंने T20 में सबसे ज्यादा बार की शतकीय साझेदारी, देखें लिस्ट

kkkllk

T20 क्रिकेट सबसे लोकप्रिय और क्रिकेट का सबसे छोटा फॉर्मेट है. इस फॉर्मेट में हर टीम को 20-20 ओवर खेलने होते हैं. टी-20 फॉर्मेट में बल्लेबाज खुलकर बल्लेबाजी करते हैं और गेंदबाजों पर ज्यादा दबाव रहता है. टी-20 में बल्लेबाजों को ज्यादा गेंद खेलने के मौके नहीं मिलते हैं. ऐसे में बल्लेबाज आसानी से शतक भी नहीं लगा पाते. लेकिन इस फॉर्मेट में बल्लेबाज आसानी से शतकीय साझेदारी कर लेते हैं. आज हम आपको T20 फॉर्मेट में भारत के लिए सबसे ज्यादा शतकीय साझेदारी करने वाली जोड़ियों के बारे में बता रहे हैं.

रोहित शर्मा और केएल राहुल 

रोहित शर्मा और केएल राहुल की जोड़ी इस सूची में पहले नंबर पर आती है. दोनों जब एक साथ मैदान पर खेलते हैं तो इनके बीच की बॉन्डिंग गजब की होती है. दोनों एक-दूसरे के खेल को अच्छे से समझते हैं. इसी वजह से शतकीय साझेदारियां निभा पाते हैं. बता दें कि ये दोनों T20 फॉर्मेट में अब तक पांच बार शतकीय साझेदारी कर चुके हैं.

रोहित शर्मा और शिखर धवन 

रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी इस सूची में दूसरे नंबर पर आती है. दोनों ने कई सालों तक भारत के लिए T20 फॉर्मेट में ओपनिंग की है. इन दोनों के बीच टी-20 में 4 बार शतकीय साझेदारी हुई है.

विराट कोहली और रोहित शर्मा

विराट कोहली और रोहित शर्मा की जोड़ी सूची में तीसरे नंबर पर आती है. दोनों के बीच मैदान पर अच्छा तालमेल देखने को मिल जाता है. रोहित और विराट ने T20 में अब तक तीन बार शतकीय साझेदारी निभाई है.

Advertisement