Sat, 15 Jan 2022

IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम में हो सकते हैं ये बड़े बदलाव

LL;

भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में हार का सामना करना पड़ा. इस सीरीज में भारतीय टीम के कुछ खिलाड़ियों का प्रदर्शन बेहद खराब रहा. विराट कोहली ने भी भारतीय बल्लेबाजों के प्रदर्शन पर नाराजगी व्यक्त की. भारतीय टीम को श्रीलंका के खिलाफ घर में सीरीज खेलनी है. ये सीरीज अगले महीने से शुरू होने वाली है जिसके लिए भारतीय टीम में बड़े बदलाव हो सकते हैं.

श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम में रोहित शर्मा की वापसी तय है जो चोटिल होने की वजह से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज का हिस्सा नहीं रहे थे. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मयंक अग्रवाल का प्रदर्शन भी कुछ अच्छा नहीं रहा.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे ने भी खराब प्रदर्शन किया. दोनों पिछले काफी समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. ऐसे में अब इन दोनों की छुट्टी होना तय माना जा रहा है. अगर ऐसा होता है तो श्रेयस अय्यर और हनुमा विहारी को टीम में मौका दिया जा सकता है.

श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा की भारतीय टीम में वापसी होना तय है, अगर वह फिट होते हैं तो.

मोहम्मद सिराज चोटिल होने की वजह से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ T20 सीरीज के बीच से बाहर हो गए थे, जिनके फिट होने पर उन्हें दक्षिण श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शामिल किया जाएगा.

Advertisement