Fri, 14 Jan 2022

IND vs SA: केपटाउन टेस्ट में इन दो बल्लेबाजों को आउट कर भारतीय टीम रच सकती है इतिहास

LKL

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच केपटाउन में टेस्ट सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला खेला जा रहा है. यह मुकाबला बहुत ही रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया है. यह सीरीज विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेली जा रही है. पहला मुकाबला भारतीय टीम ने जीता था, जबकि दूसरे मैच में दक्षिण अफ्रीकी टीम जीतने में कामयाब रही थी. आज पता चल जाएगा कि कौन-सी टीम यह मुकाबला जीतेगी.

भारतीय टीम आज मुकाबला जीतकर इतिहास रच सकती है. भारतीय टीम पहली पारी में 223 रन बनाकर ढेर हो गई थी जिसके जवाब में दक्षिण अफ्रीकी टीम पहली पारी में 210 रन ही बना पाई थी. दूसरी पारी में भी भारतीय टीम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई और 198 रन पर सिमट गई. दक्षिण अफ्रीकी टीम को चौथी पारी में जीत के लिए 212 रन का लक्ष्य मिला था.

तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक दक्षिण अफ्रीकी टीम ने 2 विकेट खोकर 101 रन बना लिए. दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिए अब केवल 111 रन की जरूरत है. हालांकि भारतीय टीम चौथे दिन इस मैच में इतिहास रच सकती है. भारतीय टीम अगर मैच के चौथे दिन शुरुआत में कीगन पीटरसन और तेंबा बावुमा को आउट कर देती है तो उसके लिए जीतना आसान हो जाएगा और अगर भारतीय टीम मैच जीत जाती है तो सीरीज जीत लेगी और इतिहास रच देगी. भारतीय टीम अब तक दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाई है.

Advertisement