Feb 13, 2024, 19:09 IST

4 ऐसे भारतीय क्रिकेटर जिनके डेब्यू मैच में देखने को मिलीं ऐतिहासिक चीजें

डेब्यू मैच खिलाड़ी के लिए यादगार पल होता है. हर खिलाड़ी अपने डेब्यू में शानदार प्रदर्शन कर उसे हमेशा के लिए याद बनाना चाहता है. कुछ ऐसे क्रिकेटर हैं जिन्होंने अपनी डेब्यू मैच में छाप छोड़ी. आज हम आपको भारतीय टीम के उन 4 क्रिकेटरों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके डेब्यू मैच में ऐतिहासिक चीजें देखने को मिली. 

रोहित के T20 डेब्यू पर युवराज सिंह ने जड़े थे छह छक्के 

2007 के T20 वर्ल्ड कप में युवराज सिंह ने इंग्लैंड के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय T20 क्रिकेट में 1 ओवर में लगातार छक्के लगाए थे. वो T20 में ऐसा करने वाले युवराज सिंह पहले खिलाड़ी थे. इसी मैच से भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा का T20 इंटरनेशनल डेब्यु हुआ था. युवराज सिंह की वजह से रोहित शर्मा का डेब्यू मैच बहुत ही खास बन गया. 

यूसुफ पठान के टी-20 डेब्यू पर टीम इंडिया बनी T20 चैंपियन 

भारतीय टीम के पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी यूसुफ पठान के लिए भी उनका डेब्यू T20 मैच बहुत ही खास है. 2007 में खेला गया पहला T20 वर्ल्ड कप टीम इंडिया ने अपने नाम किया और इतिहास रच दिया. इस मैच में यूसुफ पठान ने वीरेंद्र सहवाग की जगह ओपनिंग की थी और 8 गेंदों पर 15 रनों की पारी खेली थी. हालांकि यूसुफ पठान का डेब्यू मैच भारत की ऐतिहासिक जीत से यादगार बन गया.

राहुल शर्मा के वनडे डेब्यू पर वीरेंद्र सहवाग का दोहरा शतक

2011 में इंदौर के होल्कर स्टेडियम में राहुल शर्मा ने भारत की वनडे टीम में डेब्यू किया था. राहुल शर्मा का डेब्यू मैच भी ऐतिहासिक रहा. क्योंकि इस मैच में वीरेंद्र सहवाग ने वनडे इतिहास का दूसरा दोहरा शतक लगाया था. 

कर्ण शर्मा के वनडे डेब्यू पर रोहित का दोहरा शतक

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के नाम वनडे क्रिकेट में तीन दोहरे शतक लगाने का रिकॉर्ड दर्ज है. इस मैच से भारत के लेग स्पिनर कर्ण शर्मा ने डेब्यू किया था. रोहित शर्मा के दोहरे शतक ने कर्ण शर्मा के डेब्यु मैच को ऐतिहासिक बना दिया था.

Advertisement