Feb 13, 2024, 16:22 IST

ये हैं चौकों और छक्कों की मदद से एक मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दुनिया के टॉप बल्लेबाज, देखें लिस्ट

kkklkl

क्रिकेट के मैदान पर आए दिन नए रिकॉर्ड बनते हैं और पुराने रिकॉर्ड टूट जाते हैं. लेकिन कुछ रिकॉर्ड ऐसे भी होते हैं, जो सालों तक बरकरार रहते हैं और उन्हें तोड़ पाना दूसरे क्रिकेटरों के लिए आसान नहीं होता है. आज हम आपको क्रिकेट जगत के उन बल्लेबाजों के बारे में बताने वाले हैं, जिन्होंने एक मैच में चौके-छक्कों की मदद से सबसे ज्यादा रन बनाए. 

वीरेंद्र सहवाग 

वीरेंद्र सहवाग भारत के पूर्व ओपनर बल्लेबाज हैं, जो विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी करते थे. इस सूची में वीरेंद्र सहवाग तीसरे नंबर पर आते हैं. सहवाग ने 8 दिसंबर 2011 को वेस्टइंडीज के विरुद्ध खेले गए एक मैच में 219 रन की पारी खेली थी. इस पारी में 142 रन तो उन्होंने चौके-छक्कों की मदद से बनाए थे. वीरेंद्र सहवाग ने इस पारी में 25 चौके और 7 छक्के जड़े थे.

शेन वॉटसन 

शेन वॉटसन ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं, जिन्होंने बांग्लादेश के विरुद्ध एक मैच में 15 चौके और 15 छक्कों की मदद से कुल 185 रन बनाए थे. इस पारी में 150 रन तो उन्होंने बाउंड्री की मदद से ही बनाए थे.

रोहित शर्मा 

रोहित शर्मा इस सूची में पहले नंबर पर आते हैं जिन्होंने श्रीलंका के विरुद्ध 2014 में खेले गए एक मैच में 264 रन की पारी खेली थी. इस पारी में उन्होंने 33 चौके और 9 छक्के लगाए थे.

Advertisement