Wed, 15 Sep 2021

पाकिस्तान के खिलाफ T20 वर्ल्ड कप मैच के लिए गौतम गंभीर ने चुनी भारतीय टीम की प्लेइंग XI

JKJKKJJK

T20 वर्ल्ड कप 2021 में भारतीय टीम 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के विरुद्ध मैच के साथ आगाज करेगी. पूर्व भारतीय ओपनर बल्लेबाज गौतम गंभीर ने पाकिस्तान के विरुद्ध इस मैच के लिए भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन चुनी है. इस टीम में उन्होंने ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को शामिल नहीं किया, बल्कि उनकी जगह वरुण चक्रवर्ती पर भरोसा जताया. चयनकर्ताओं ने वर्ल्ड कप के लिए टी-20 वर्ल्ड कप के लिए जो 15 सदस्यीय टीम चुनी, उसमें रविचंद्रन अश्विन का नाम देखकर हर कोई हैरान रह गया था. अश्विन पिछले 4 साल से कोई भी अंतरराष्ट्रीय T20 मैच नहीं खेले.

फॉलो द ब्लूज शो पर चर्चा के दौरान गौतम गंभीर ने अपनी प्लेइंग इलेवन को लेकर चर्चा की, जिसमें उन्होंने केएल राहुल और रोहित शर्मा को ओपनर के रूप में चुना. तीसरे नंबर पर उन्होंने विराट कोहली को और चौथे नंबर पर सूर्यकुमार यादव को रखा. पांचवें नंबर के लिए उन्होंने विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का चयन किया और छठे नंबर पर ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को और सातवें नंबर पर ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को.

तेज गेंदबाज के रूप में गौतम गंभीर ने भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह को अपनी टीम में चुना. जबकि स्पिनर के रूप में उन्होंने वरुण चक्रवर्ती को अपनी टीम का हिस्सा बनाया. गौतम गंभीर ने तो यह भी कहा कि अगर शार्दुल ठाकुर भारतीय टीम का हिस्सा होते तो वह भुवनेश्वर की जगह उन्हें ही खिलाते. शार्दुल ठाकुर को T20 वर्ल्ड कप के लिए रिजर्व खिलाड़ी के रूप में चुना गया है.

पाकिस्तान के खिलाफ मैच के लिए गौतम गंभीर की प्लेइंग इलेवन 

केएल राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली(कप्तान), सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, वरुण चक्रवर्ती और जसप्रीत बुमराह.

Advertisement