Feb 12, 2024, 05:00 IST

वो 5 दिग्गज खिलाड़ी जिन्होंने दुनिया भर में खूब बनाए रन, लेकिन टेस्ट क्रिकेट में भारत में नहीं लगा पाए शतक

mmm

टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में कई दिग्गज खिलाड़ी हुए, जिन्होंने कई रिकॉर्ड भी बनाए. इन खिलाड़ियों ने अपनी बल्लेबाजी के द्वारा पूरी दुनिया में खूब नाम कमाया और लगभग हर देश के खिलाफ शतक भी लगाया. लेकिन आज हम आपको विश्व क्रिकेट के उन तीन दिग्गज बल्लेबाजों के बारे में बताने जा रहे हैं जो कि टेस्ट में भारतीय सरजमी पर शतक लगाने में कामयाब नहीं हो पाए. 

क्रिस गेल 

इस लिस्ट में पहले नंबर पर वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल आते हैं. जिन्होंने भारतीय सरजमीं पर खूब रन बनाए हैं. लेकिन वेस्टइंडीज की ओर से खेलते हुए वो भारत की धरती पर कोई भी शतक नहीं लगा पाए हैं. वेस्टइंडीज की ओर से उन्होंने भारत में अब तक कुल 5 टेस्ट मैच खेले हैं और वो एक भी बार शतक लगाने में कामयाब नहीं हुए हैं. 

ब्रायन लारा 

ब्रायन लारा की गिनती विश्व के बेहतरीन बल्लेबाजों में की जाती है. लेकिन वो भारतीय सरजमीं पर टेस्ट रन बनाने के मामले में फिसड्डी साबित हुए. लारा ने भारत की धरती पर तीन मैच खेले और 198 रन ही बना पाए, भारत की धरती पर शतक लगाने का ब्रायन लारा सपना अधूरा ही रह गया.

ग्रीम स्मिथ 

पूर्व साउथ अफ्रीकी कप्तान ग्रीम स्मिथ ने तीन बार भारत का दौरा किया. लेकिन इस दौरान वह केवल 431 रन ही बना सके. लेकिन भारतीय सरजमीं पर टेस्ट मैच में वो कोई भी शतक लगाने में कामयाब नहीं हो पाए.

Advertisement