Fri, 14 Jan 2022

डेब्यू ODI मैच ही इन क्रिकेटरों के लिए बन गया आखिरी, नाम जानकर होगी हैरानी

LKKL

हर क्रिकेटर चाहता है कि वह अपने देश के लिए ज्यादा से ज्यादा मैच खेले. लेकिन सबका यह सपना पूरा नहीं हो पाता. बहुत से ऐसे क्रिकेटर हुए हैं, जिनके लिए उनका डेब्यू मैच उनके करियर का आखिरी मैच भी बन गया. ऐसे ही 4 भारतीय क्रिकेटरों के बारे में हम आपको बता रहे हैं जिनके लिए उनका डेब्यू वनडे मैच आखिरी मैच साबित हुआ. 

पंकज सिंह 

पंकज सिंह ने 5 जून 2010 को श्रीलंका के विरुद्ध वनडे क्रिकेट में डेब्यू किया था. इस मुकाबले में उन्होंने 42 गेंदों में 45 रन की पारी खेली थी. इस मैच के बाद उन्हें कभी भारतीय टीम में मौका नहीं मिला और इस तरह डेब्यू वनडे मैच उनका आखिरी मैच बन गया.

बी एस चंद्रशेखर 

बी एस चंद्रशेखर ने लगभग 16 साल तक क्रिकेट खेला. लेकिन वनडे में वह केवल एक ही मुकाबला खेल पाए. 1976 में न्यूजीलैंड के विरुद्ध चंद्रशेखर ने वनडे क्रिकेट में डेब्यू किया था जिसमें उन्होंने 36 रन देकर तीन विकेट चटकाए थे और 13 गेंदों में 11 रन की पारी भी खेली थी. लेकिन इसके बाद उन्हें फिर से भारतीय टीम के लिए वनडे खेलने का मौका नहीं मिल पाया. 

परवेज रसूल 

परवेज रसूल ने 15 जून 2014 को बांग्लादेश के विरुद्ध वनडे डेब्यू मैच खेला था, जिसमें उन्होंने 2 विकेट चटकाए थे. यह उनका आखिरी वनडे मैच भी साबित हुआ.

फैज फजल 

फैज फजल ने जिंबाब्वे के विरुद्ध अपना पहला अंतरराष्ट्रीय वनडे मैच खेला था, जिसमें 61 गेंदों में 55 रन बनाए थे. उनके लिए यह मैच उनका आखिरी मैच भी साबित हुआ.

Advertisement