Feb 12, 2024, 08:00 IST

सचिन तेंदुलकर की गेंदबाजी पर दुनिया के ये 5 बल्लेबाज हुए सबसे ज्यादा बार आउट

bbb

भारत के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने अपने 24 साल के क्रिकेट करियर में एक से बढ़कर एक रिकॉर्ड बनाए. सचिन तेंदुलकर के कुछ रिकॉर्ड को तोड़ पाना किसी के बस की बात नहीं है. सचिन तेंदुलकर ने अपनी बल्लेबाजी से ही नहीं बल्कि गेंदबाजी से भी कमाल किया. उन्होंने गेंदबाजी में कुछ दिलचस्प रिकॉर्ड अपने नाम किए. आज हम आपको उन पांच बल्लेबाजों के बारे में बताने जा रहे हैं जो कि तेंदुलकर की गेंदबाजी के सामने टिक भी नहीं पाते थे.

इंजमाम उल हक 

सचिन तेंदुलकर ने अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर में सबसे ज्यादा पूर्व पाकिस्तानी कप्तान और बल्लेबाज इंजमाम उल हक को आउट किया है. जब भी वो क्रीज पर होते थे तो सचिन तेंदुलकर उन्हें आउट कर देते थे. टेस्ट और वनडे को मिलाकर  तेंदुलकर ने कुल 7 बार इंजमाम उल हक को अपना शिकार बनाया.

ब्रायन लारा 

वेस्टइंडीज के दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी ब्रायन लारा के सामने विश्व के अच्छे अच्छे गेंदबाज पानी भरते .थे ब्रायन लारा और सचिन तेंदुलकर दोनों ही अपनी बेहतरीन बल्लेबाज रहे. लेकिन ब्रायन लारा, सचिन तेंदुलकर के आगे टिक नहीं पाते थे. लारा के पास उनकी गेंदों का कोई जवाब नहीं होता था. सचिन तेंदुलकर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में लारा को चार बार पवेलियन का रास्ता दिखाया है.

एंडी फ्लावर

जिंबाब्वे के महान बल्लेबाजों में से एक रहे एंडी फ्लावर को सचिन तेंदुलकर ने अपनी गेंदबाजी से खूब परेशान किया. एंडी फ्लावर को सचिन ने अपने करियर में 4 बार आउट किया है.

अर्जुन रणतुंगा 

पूर्व श्रीलंकाई कप्तान और बल्लेबाज अर्जुन रणतुंगा भी सचिन तेंदुलकर की गेदों को ठीक से नहीं खेल पाते थे. सचिन तेंदुलकर ने अपने करियर में तीन बार रणतुंगा  को पवेलियन का रास्ता दिखाया..

महेला जयवर्धने 

विश्व क्रिकेट के धाकड़ बल्लेबाज और पूर्व श्रीलंकाई कप्तान महेला जयवर्धने भी सचिन की गेंदबाजी के आगे टिक नहीं पाते थे. सचिन ने अपने करियर में तीन बार जयवर्धने को आउट किया है. जयवर्धने सचिन की गेंदों पर शॉट खेलने की बजाय आराम से टाइमिंग के सहारे गेंद को सीमा रेखा के पास पहुंचाते थे, लेकिन ऐसा बहुत ही कम बार हो पाता था.

Advertisement