Sat, 6 Aug 2022

क्या एशिया कप से कटेगा श्रेयस अय्यर का पत्ता? बज चुकी है खतरे की घंटी

CNNCN

भारतीय टीम के मध्यक्रम के बेहतरीन बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने वनडे टीम में अपनी जगह पक्की कर ली है. लेकिन टी-20 टीम में उनकी मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही है. श्रेयस अय्यर को अंतरराष्ट्रीय टी20 में कई मौके दिए गए, लेकिन वह इसका फायदा नहीं उठा पा रहे हैं. वह लगातार शॉर्ट बॉल पर आउट हो रहे हैं और उनकी कमी सभी को पता चल चुकी है. 

अब देखना होगा कि वेस्टइंडीज के विरुद्ध बाकी दो मैचों में उन्हें टीम इंडिया में मौका मिलता है या नहीं. बीते कुछ मैचों में अच्छा प्रदर्शन करने वाले सूर्यकुमार यादव को टॉप ऑर्डर में कप्तान रोहित शर्मा के साथ मौका मिल सकता है. 2021 के वर्ल्ड कप के बाद से हेड कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा ने सभी खिलाड़ियों को भरपूर मौके दिए. लेकिन अब तक श्रेयस अय्यर इस मौके का फायदा नहीं उठा पाए हैं. वह लगातार खुद को मिल रहे मौके को गंवा रहे हैं. 

बीते ढाई महीने में श्रेयस अय्यर को T20 में 9 बार मौका दिया गया. लेकिन वह पहले 10 ओवर में खेलने का मौका मिलने के बावजूद भी एक भी अर्धशतक नहीं लगा सके. ऐसे में हो सकता है कि श्रेयस अय्यर को एशिया कप से बाहर का रास्ता दिखा दिया जाए. यदि वेस्टइंडीज के विरुद्ध बाकी दो मैचों में श्रेयस अय्यर खेलने उतरते हैं तो उन्हें अच्छा प्रदर्शन करना होगा. यदि इन दोनों मैचों में वो अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं तो यह श्रेयस अय्यर का एशिया कप से भी पता कट सकता है.

Advertisement