Thu, 23 Jun 2022

जब सिराज ने की थी खराब गेंदबाजी, लोगों ने कहा- पिता के साथ ऑटो चलाओ, क्रिकेट नहीं है तुम्हारे बस का काम, तब माही की सलाह आई थी काम

NNN

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने बहुत ही कम समय में टीम इंडिया में अपनी जगह बना ली. लेकिन एक समय ऐसा भी था जब लोगों ने उनके खराब खेल के कारण उन्हें क्रिकेट खेलने की सलाह तक दे डाली थी. आईपीएल 2019 में खराब प्रदर्शन के बाद लोगों ने सिराज से कहा था कि वह क्रिकेट खेलना छोड़कर अपने पिता के साथ ऑटो चलाएं. यह बात सिराज ने आरसीबी के पॉडकास्ट शो में बताई.

2019 के आईपीएल में मोहम्मद सिराज ने आरसीबी की ओर से खेलते हुए 9 मैचों में केवल 7 विकेट हासिल किए थे. उन्होंने 10 रन प्रति ओवर के हिसाब से रन लुटाए थे. उस सीजन आरसीबी की टीम को लगातार शुरुआती छह मैचों में हार का सामना करना पड़ा था. 

इस घटना के बारे में बात करते हुए मोहम्मद सिराज ने कहा- जब मैंने केकेआर के खिलाफ दो बीमर गेंदें डाली थी, तो लोग मुझे कहने लगे थे कि क्रिकेट छोड़ो और पापा के साथ ऑटो चलाओ. इस तरह के कई कमेंट आते थे. लोग यह नहीं देखते कि कि इन सब के पीछे आपने कितना संघर्ष किया है. लेकिन मुझे याद है कि जब मैं पहली बार सिलेक्ट हुआ था तो माई भाई ने कहा था कि लोग तुम्हारे बारे में जो भी कह रहे हैं उसे सुनने की कोई जरूरत नहीं है. 

सिराज ने कहा- माही ने कहा था कि आज आप अच्छा करेंगे, वह आपकी तारीफ करेंगे. जब आप बेहतर नहीं कर पाएंगे तो वही लोग आपको गालियां देंगे. इसलिए आपको इन सब को गंभीरता से नहीं लेना चाहिए और ऐसा ही हुआ. वह आदमी जो मुझे ट्रोल करता था वह बाद में कहने लगा भाई आप बेस्ट गेंदबाज हो. 

Advertisement