Sun, 15 May 2022

वो 5 विदेशी क्रिकेटर जिन्हें सबसे ज्यादा ना पसंद करते हैं भारतीय फैंस, एक तो दुनिया को कह चुका है अलविदा

XBCBCB

विश्व क्रिकेट में एक से बढ़कर एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं, जिनको फैंस भी काफी पसंद करते हैं. विश्व क्रिकेट में ऐसे खिलाड़ियों की कमी नहीं है जिन्हें भारतीय फैंस काफी पसंद करते हैं. लेकिन कई क्रिकेटर ऐसे भी हैं जिनको भारतीय फैंस बिल्कुल भी पसंद नहीं करते हैं. आज हम आपको उन्हीं क्रिकेटरों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनको भारतीय फैंस बिल्कुल भी पसंद नहीं करते.

एंड्रयू सायमंड्स 

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी एंड्रयू सायमंड्स को भारतीय फैंस बिल्कुल भी पसंद नहीं करते हैं. 2008 में सिडनी टेस्ट में मंकी गेट को कौन भूल सकता है. उस मैच में साइमंड्स और हरभजन सिंह आमने-सामने थे. मामले ने बहुत ज्यादा तूल पकड़ लिया था, जिसे क्रिकेट का सबसे बड़ा विवाद माना जाता है. इसी विवाद के बाद भारतीय फैंस एंड्रयू सायमंड्स से नफरत करने लगे. हालांकि एंड्रू सायमंड अब हमारे बीच नहीं है. कल रात को एक कार दुर्घटना में उनकी मृत्यु हो गई.

मुशफिकुर रहीम

बांग्लादेश टीम के दिग्गज बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम से भी भारतीय से नफरत करते हैं. इसका मुख्य कारण है कि रहीम अक्सर भारतीय टीम को नीचा दिखाने के लिए बयान बाजी करते रहते हैं. मैदान पर भी उनका रवैया भारतीय खिलाड़ियों के प्रति बहुत ही खराब रहता है. 

रिकी पोंटिंग 

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और बेहतरीन बल्लेबाज रिकी पोंटिंग बहुत ही शानदार खिलाड़ी रहे हैं. लेकिन उन्हें भारतीय फैंस बिल्कुल भी पसंद नहीं करते. रिकी पोंटिंग अक्सर भारतीय टीम के साथ पंगा लेते रहते थे. कई बार भारतीय खिलाड़ियों के साथ उनकी तकरार भी हुई. यही वजह है कि वह हमेशा फैंस के निशाने पर रहते हैं.

एंड्रयू फ्लिंटॉफ 

एंड्रयू फ्लिंटॉफ ने कई सालों तक क्रिकेट में अपना प्रभाव छोड़ा. वह इंग्लैंड के सबसे पसंदीदा खिलाड़ियों में से एक रहे. लेकिन भारतीय फैंस उन्हें बिल्कुल भी पसंद नहीं करते. 

जावेद मियांदाद 

पूर्व पाकिस्तानी कप्तान और बल्लेबाज जावेद मियांदाद का ने लंबे समय तक पाकिस्तान क्रिकेट को अपनी सेवाएं दी. लेकिन भारतीय फैंस उनको बिल्कुल भी पसंद नहीं करते हैं. अक्सर जावेद मियांदाद भारतीय टीम के खिलाड़ियों के साथ पंगा लेते रहते थे. 1992 के विश्व कप में जावेद मियांदाद ने किरन मोरे को चिढ़ाने के लिए मेंढक वाली छलांग लगाई थी, जिसे भारतीय फैंस नहीं भूल सकते. यही कारण है कि भारतीय फैंस उनसे नफरत करते हैं.

Advertisement