Thu, 24 Nov 2022

वो 3 मौके जब भारतीय टीम ने एक टेस्ट मैच में जड़े सबसे ज्यादा छक्के

वो 3 मौके जब भारतीय टीम ने एक टेस्ट मैच में जड़े सबसे ज्यादा छक्के

टेस्ट क्रिकेट वैसे तो धैर्य का खेल माना जाता है. इस फॉर्मेट में क्रिकेटरों की असली परीक्षा होती है. बल्लेबाजों को इस फॉर्मेट में धैर्य से बल्लेबाजी करनी पड़ती है और टिककर खेलना होता है. लेकिन कई बार ऐसा हुआ है, जब टेस्ट फॉर्मेट में भी बल्लेबाजों ने खूब चौके-छक्के जड़ दिए. आज हम आपको उन तीन मैचों के बारे में बता रहे हैं, जब एक टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने जमकर छक्के लगाए.

वो 3 मौके जब भारतीय टीम ने एक टेस्ट मैच में जड़े सबसे ज्यादा छक्के

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका, विशाखापट्टनम टेस्ट- 2019 

भारतीय टीम ने 2019 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ विशाखापट्टनम में एक टेस्ट मैच खेला था. इस मुकाबले की दोनों पारियों में भारत ने कुल मिलाकर 27 छक्के लगाए थे. पहली पारी में भारतीय बल्लेबाजों ने 13 और दूसरी पारी में 14 छक्के जड़े थे. अकेले रोहित शर्मा ने ही 13 और मयंक अग्रवाल ने 6 छक्के जड़ दिए थे.

भारत बनाम न्यूजीलैंड, मुंबई टेस्ट- 2012 

भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुंबई में 2012 में एक टेस्ट मैच खेला गया था. इस मुकाबले में भारतीय टीम ने दोनों पारियों में कुल 18 छक्के लगाए थे, जिसमें पहली पारी में 7 और दूसरी पारी में 11 छक्के लगे थे. उस मैच में भारत की तरफ से मयंक अग्रवाल और अक्षर पटेल ने सबसे ज्यादा पांच-पांच छक्के जड़े थे.

भारत बनाम श्रीलंका, मुंबई टेस्ट- 2009 

भारतीय टीम जब श्रीलंका के खिलाफ 2009 में मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में टेस्ट मैच खेलने उतरी थी तो यह मुकाबला बहुत रोमांचक रहा था. उस मुकाबले में भारत की तरफ से कुल 15 छक्के लगे थे, जो एक ही पारी में लगाए गए थे. इसमें से 7 छक्के वीरेंद्र सहवाग ने लगाए थे और 6 छक्के महेंद्र सिंह धोनी ने.

Advertisement