Fri, 24 Jun 2022

2013 चैंपियंस ट्रॉफी का हिस्सा रहे थे ये भारतीय खिलाड़ी, जाने अब कहां है? 4 हो चुके हैं रिटायर

KJKJKK

भारतीय टीम ने 23 जून 2013 को चैंपियंस ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला जीता था. धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया की ये ऐतिहासिक जीत रही थी. फाइनल मैच में भारत ने इंग्लैंड को हराया था. उस समय भारतीय टीम में एक से बढ़कर एक धुरंधर खिलाड़ी मौजूद थे. 2013 चैंपियंस ट्रॉफी का हिस्सा रहे ज्यादातर खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं.

2013 की चैंपियंस ट्रॉफी में रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली, सुरेश रैना, महेंद्र सिंह धोनी, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार, विनय कुमार, इरफान पठान और दिनेश कार्तिक खेले थे. हालांकि इनमें से महेंद्र सिंह धोनी, सुरेश रैना, विनय कुमार और इरफान पठान तो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं.

2013 में चैंपियंस ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला 20-20 ओवरों का खेला गया था. भारतीय टीम ने उस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट खोकर 129 रन बनाए थे. भारत की तरफ से विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 43 रन की पारी खेली थी.

भारत से मिले लक्ष्य के जवाब में इंग्लैंड की टीम 20 ओवर में 124 रन बना सकी और 5 रनों से मैच हार गई थी. भारत के लिए जडेजा और रविचंद्रन अश्विन दो-दो विकेट निकालने में कामयाब रहे थे. उस मुकाबले में रविंद्र जडेजा को मैन ऑफ द मैच चुना गया था. जबकि पूरी सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले शिखर धवन प्लेयर ऑफ द सीरीज चुने गए थे, जिन्होंने 5 मैचों में 363 रन बनाए थे.

Advertisement