Sat, 14 May 2022

इन 5 बल्लेबाजों ने किया है अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक ओवर में छह चौके लगाने का कारनामा

BBB

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में हर बल्लेबाज गेंदबाज पर हावी होना चाहता है. टी20 और वनडे क्रिकेट में तो ऐसा अक्सर देखने को मिलता है. पारी की शुरुआत से ही बल्लेबाज गेंदबाज पर अटैक करने की कोशिश करते हैं. ज्यादातर बल्लेबाज मैदान पर तेजी से रन बनाने की रणनीति के साथ उतरते हैं और कई बार शानदार बल्लेबाजी भी करते हैं. इसी वजह से कुछ बल्लेबाजों ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक ओवर में छह छक्के मारे हैं. लेकिन आज हम आपको उन पांच बल्लेबाजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने 1 ओवर में छह चौके लगाने का कमाल किया है. 

संदीप पाटिल 

सबसे पहले यह कारनामा पूर्व भारतीय क्रिकेटर संदीप पाटिल ने किया था. उन्होंने 1982 में इंग्लैंड के खिलाफ ओल्ड ट्रैफर्ड में खेले गए एक मैच के दौरान छह गेंदों में छह चौके जड़े थे. इस मैच में उन्होंने 129 रन की पारी खेली थी.

क्रिस गेल 

वेस्टइंडीज के धाकड़ क्रिकेटर क्रिस गेल अपनी आतिशी बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. क्रिस गेल ने 2004 में इंग्लैंड के खिलाफ मैथ्यू होगार्ड के एक ही ओवर में छह गेंदों में छह चोके मारे थे.

रामनरेश सरवन 

रामनरेश सरवन वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर हैं जिन्होंने भारत के खिलाफ खेले गए  2006 में एक टेस्ट मैच के दौरान मुनाफ पटेल 1 ओवर में लगातार छह चौके लगाए थे.

सनथ जयसूर्या 

पूर्व श्रीलंकाई धाकड़ बल्लेबाज सनथ जयसूर्या ने साल 2007 में इंग्लैंड के खिलाफ एक मैच के दौरान एक ओवर में लगातार छह छक्के मारे थे.

तिलकरत्ने दिलशान 

पूर्व श्रीलंकाई क्रिकेटर तिलकरत्ने दिलशान ने 2011 के वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज मिशेल जॉनसन के ओवर में सभी 6 गेंदों को सीमा रेखा के पार पहुंचाया था.

Advertisement