Fri, 24 Jun 2022

दुनिया के ये 3 बल्लेबाज विराट कोहली से ज्यादा औसत से वनडे में बना रहे हैं रन, प्रदर्शन देख हर कोई हैरान

KLKL

विराट कोहली भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान हैं और उनकी गिनती दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाजों में होती है. हालांकि पिछले कुछ समय से विराट कोहली खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं और उनके बल्ले से बड़ी पारियां नहीं निकल रही हैं. लेकिन विराट कोहली का औसत तीनों फॉर्मेट में 50 से ज्यादा कर रहा है. वनडे की बात करें तो अब तक 260 मैचों में वह 12311 रन बना चुके हैं और उनका औसत 58.1 का रहा है. हालांकि मौजूदा समय में वनडे क्रिकेट में कुछ खिलाड़ी ऐसे भी है जो विराट से ज्यादा की औसत से वनडे में रन बना रहे हैं.

रासी वॉन डर डूसेन

रासी वॉन डर डूसेन दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज हैं, जो मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करने उतरते हैं. वह अब तक अपनी टीम के लिए 35 मैच खेल चुके हैं जिसमें उन्होंने 365 रन बनाए हैं और उनका औसत 71.84 का रहा है. जब वह ज्यादा मैच खेलेंगे, तब पता चलेगा कि वो कैसे बल्लेबाज है.

रयान टेन डोशेट

रयान टेन डोशेट नीदरलैंड के बल्लेबाज है जो अब तक 33 वनडे मैच खेल चुके हैं और इस दौरान उन्होंने 67 की औसत से 1545 रन भी बनाए हैं. वह 5 शतक भी लगा चुके हैं. लेकिन नीदरलैंड की टीम बड़ी टीमों के खिलाफ नहीं खेलती है.

जानेमन मलान 

जानेमन मलान दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज है, जो ओपनिंग करने उतरते हैं. 17 मैचों में उन्होंने 59 की औसत से 828 रन बनाए हैं और 3 शतक भी लगाए हैं. हालांकि अभी उन्होंने बहुत ज्यादा क्रिकेट नहीं खेला है.

Advertisement