Fri, 25 Nov 2022

वो धाकड़ भारतीय बल्लेबाज जिन्होंने एक वनडे में किया शतक लगाने और 4 विकेट लेने का कारनामा, देखें लिस्ट

Y

वनडे क्रिकेट में शतक लगाना बल्लेबाजों के लिए बहुत ज्यादा मुश्किल नहीं है. हालांकि ऑलराउंडर जब शतक लगाते हैं तो यह उनके लिए खास उपलब्धि होती है. ऑलराउंडर अगर एक मैच में शतक लगाए और विकेट भी चटकाए तो इससे टीम को बहुत फायदा होता है. आज हम आपको उन भारतीय क्रिकेटरों के बारे में बता रहे हैं, जिन्होंने एक वनडे मैच में शतक लगाने और 4 विकेट लेने का कमाल किया है.

सचिन तेंदुलकर 

सचिन तेंदुलकर भारतीय टीम के दिग्गज क्रिकेटर रहे हैं. वैसे तो सचिन तेंदुलकर अपनी बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. लेकिन उन्होंने 1998 में ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध ढाका में खेले गए एक मुकाबले में बल्ले और गेंद दोनों से ही कमाल किया था. उस मुकाबले में सचिन ने 128 गेंदों में 141 रन की पारी खेली थी. साथ ही साथ उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए 38 रन देकर चार विकेट झटके थे.

सौरव गांगुली 

सौरव गांगुली भारत के पूर्व कप्तान रहे हैं, जिन्होंने अपने करियर में शानदार प्रदर्शन किया. 1998-99 में श्रीलंका के विरुद्ध एक वनडे मैच में सौरव गांगुली ने 130 रन की नाबाद पारी खेली थी. साथ ही उन्होंने 4 विकेट हासिल किए थे. उस मुकाबले में भारत ने 80 रनों से जीत हासिल की थी.

युवराज सिंह 

युवराज सिंह भारत के पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं, जिन्होंने 2011 वनडे विश्व कप जिताने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. युवराज सिंह ने 2008 में इंदौर में इंग्लैंड के विरुद्ध खेले गए वनडे मैच में ऑलराउंडर प्रदर्शन किया था. उन्होंने 118 रन बनाए थे और 4 विकेट भी झटके थे.

Advertisement