Sat, 6 Aug 2022

वेस्टइंडीज दौरे के साथ ही खत्म हो जाएगा टीम इंडिया के इस खिलाड़ी का करियर, एक भी मौका देने को तैयार नहीं है कोच और कप्तान

cnncn

भारतीय टीम एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों में बिजी है. वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जा रही पांच टी20 मैचों की सीरीज में कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ लगातार बदलाव कर रहे हैं. लेकिन एक स्टार खिलाड़ी को टीम इंडिया में नजरअंदाज किया जा रहा है. इस खिलाड़ी को कप्तान और कोच दोनों ही एक भी मौका देना के लिए तैयार नहीं है. यह खिलाड़ी बस एक मौके के इंतजार में है. 

हम बात कर रहे हैं स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसंग की, जिन्हें वेस्टइंडीज दौरे पर एक भी मौका नहीं मिला है. रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ उनको लगातार नजरअंदाज कर रहे हैं. सैमसंग बहुत ही शानदार फॉर्म में हैं. उनके पास काबिलियत है, वह किसी भी गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ाने की ताकत रखते हैं. उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनड़े सीरीज में कमाल का खेल दिखाया है. लेकिन इसके बावजूद भी उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिल रहा है. 

संजू सैमसन वेस्टइंडीज दौरे पर पहले भारतीय टीम का हिस्सा नहीं थे. लेकिन केएल राहुल के चोटिल होने के बाद उन्हें टीम में शामिल किया गया. संजू सैमसंग को वह मौके नहीं मिल रही है जिसके वह हकदार है. बेंच पर बैठे-बैठे ही उनकी काबिलियत बर्बाद हो रहा है. 2015 में संजू सैमसन ने भारतीय टीम में डेब्यू किया था. लेकिन अब तक वह टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की नहीं कर पाए हैं.

Advertisement