Fri, 24 Jun 2022

रोहित शर्मा इंग्लैंड दौरे पर रच सकते हैं इतिहास, अपने नाम कर सकते हैं ये खास वर्ल्ड रिकॉर्ड

klkllk

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम इस समय इंग्लैंड दौरे पर है, जहां उसे एक टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी-20 मैच खेलने होंगे. टेस्ट मैच की शुरुआत 1 जुलाई से होगी. यह मुकाबला पिछले साल अधूरी रह गई टेस्ट सीरीज का हिस्सा होगा. टेस्ट के बाद भारतीय टीम तीन टी-20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी. इंग्लैंड दौरे पर रोहित शर्मा के पास एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करने का मौका है.

 

रोहित शर्मा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्का लगाने के मामले में फिलहाल शाहिद अफरीदी से पीछे चल रहे हैं. लेकिन जल्द ही वो उन्हें पीछे छोड़ सकते हैं. शाहिद अफरीदी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 476 छक्के लगाए थे. जबकि अब तक रोहित शर्मा 464 छक्के लगा चुके हैं. अगर इंग्लैंड दौरे पर रोहित शर्मा 13 छक्के और लगा लेते हैं तो वह इस मामले में शाहिद अफरीदी को पीछे छोड़ देंगे.

वैसे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज क्रिस गेल है जो अब तक 553 छक्के लगा चुके हैं. रोहित शर्मा की बात करें तो उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 15 साल पूरे हो चुके हैं. रोहित ने इस दौरान 15,000 से ज्यादा रन बनाए और 41 शतक और 84 अर्धशतक लगाए. वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 1400 से ज्यादा चौके और 464 छक्के लगा चुके हैं. 

इंटरनेशनल क्रिकेट में सर्वाधिक छक्के

क्रिस गेल- 533 छक्के
शाहिद अफरीदी- 476 छक्के
रोहित शर्मा- 476 छक्के
ब्रेंडन मैक्कलम- 398 छक्के
मार्टिन गुप्टिल- 371 छक्के

Advertisement