Thu, 23 Jun 2022

वनडे में 99 रन पर सबसे ज्यादा बार आउट होने वाले बल्लेबाज, लिस्ट में भारतीय भी शामिल

KKLKLLK

वनडे क्रिकेट में बल्लेबाजों के लिए शतक लगाना बहुत ही मुश्किल होता है. लेकिन जब बल्लेबाज अपने शतक के करीब पहुंच जाते हैं तो अक्सर देखा जाता है कि वह धीमे बल्लेबाजी करने लगते हैं, ताकि अपना शतक पूरा कर सकें. लेकिन अगर फिर भी बल्लेबाज शतक लगाने से 1 रन चूक जाता है तो इसका उसे बहुत दुख होता होगा. वनडे क्रिकेट इतिहास में बहुत से बल्लेबाज 99 रन के निजी स्कोर पर आउट हुए हैं. आज हम आपको दुनिया के उन बल्लेबाजों के बारे में बता रहे हैं जिनके साथ सबसे ज्यादा बार यह घटना हुई है.

ज्योफ्री बॉयकॉट 

ज्योफ्री बॉयकॉट इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाज हैं, जो पहली बार वनडे में 99 रन के स्कोर पर आउट हुए थे. 1974 में पहली बार वह 99 के स्कोर पर आउट हुए. इसके बाद 99 रन पर नाबाद लौटे और फिर एक मैच में 99 के स्कोर पर आउट हुए. यानी उनके साथ तीन बार यह घटना हुई.

सचिन तेंदुलकर 

सचिन तेंदुलकर भारत के दिग्गज बल्लेबाज हैं और इस सूची में दूसरे नंबर पर आते हैं. सचिन 99 के स्कोर पर अपने वनडे करियर में 3 बार आउट हुए. जबकि 17 बार वह 90 से 99 रन के बीच में आउट हुए.

मिस्बाह उल हक 

पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज मिस्बाह उल हक इस सूची में तीसरे नंबर पर आते हैं. वह अपने वनडे करियर में 3 बार 99 रन के स्कोर पर पवेलियन लौटे. एक बार तो वह 99 रन पर नाबाद रहे थे, जबकि पूरी टीम खेल हो चुकी थी.

इस लिस्ट में वीरेंद्र सहवाग, एलेक्स हेल्स, सनथ जयसूर्या और डीन जोंस जैसे बल्लेबाज भी आते हैं, जो अपने वनडे करियर में दो-दो बार 99 रन के स्कोर पर पवेलियन लौटे.

Advertisement