Fri, 25 Nov 2022

जाने किस टीम की तरफ से अंतरराष्ट्रीय टी20 में लगे हैं सबसे ज्यादा शतक, भारत की तरफ से इतने खिलाड़ियों ने किया है ये कमाल

R

T20 क्रिकेट में शतक लगा पाना बल्लेबाजों के लिए बहुत मुश्किल हो जाता है, क्योंकि उन्हें ज्यादा गेंदे खेलने को नहीं मिलती हैं. हालांकि इस फॉर्मेट में भी बहुत से बल्लेबाज अब तक शतक लगा चुके हैं. आज हम आपको T20 क्रिकेट में इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाली टीमों के बारे में बता रहे हैं.

भारतीय टीम 

टीम इंडिया इस सूची में पहले पायदान पर पहुंच गई है. भारतीय टीम की तरफ से अंतरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट में अब तक 9 शतक लग चुके हैं, जो रोहित शर्मा, के एल राहुल, सुरेश रैना, दीपक हुड्डा और सूर्यकुमार यादव ने लगाए हैं. इनमें से रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 4 शतक लगाए हैं.

न्यूजीलैंड 

न्यूजीलैंड की टीम दूसरे नंबर पर आ गई है. न्यूजीलैंड की तरफ से अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में अब तक कुल 8 शतक लगे हैं.

ऑस्ट्रेलिया 

तीसरे पायदान पर ऑस्ट्रेलिया की टीम है. ऑस्ट्रेलिया की टीम में भले ही धाकड़ बल्लेबाज क्यों ना हो, लेकिन अब तक उनकी तरफ से अंतरराष्ट्रीय टी20 में केवल 7 शतक ही लगे हैं.

वेस्टइंडीज 

वेस्टइंडीज की टीम विस्फोटक बल्लेबाजों से भरी पड़ी है. लेकिन फिर भी उनकी तरफ से अब तक केवल 5 ही बल्लेबाज ऐसे हुए हैं, जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय T20 क्रिकेट में शतक लगाने का कमाल किया है.

Advertisement