Thu, 23 Jun 2022

T20 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा के साथ केएल राहुल को करनी चाहिए ओपनिंग, सुनील गावस्कर ने दिया बड़ा बयान

klkk

भारतीय टीम T20 वर्ल्ड कप के लिए तैयारियों में जुटी हुई है. T20 वर्ल्ड कप से पहले अब टीम इंडिया के पास बस 10 T20 मैच बचे हैं. यह मैच टीम इंडिया के लिए बहुत महत्वपूर्ण साबित होने वाले हैं. दिनेश कार्तिक ने टी-20 वर्ल्ड कप के लिए फिनिशर के रूप में अपनी दावेदारी पेश की है. सुनील गावस्कर भी चाहते हैं कि दिनेश कार्तिक को वर्ल्ड कप टीम में जगह मिले. सूर्यकुमार यादव की टीम इंडिया में वापसी होना तय है.

सुनील गावस्कर का मानना है कि टी-20 क्रिकेट में ओपनर जोड़ी बहुत महत्वपूर्ण होती है, जो पावर प्ले में तेजी से रन बना सके और बिना दबाव के बाकी बल्लेबाजों को खेलने का मौका मिले. इसीलिए सुनील गावस्कर चाहते हैं कि भारतीय टीम के लिए वर्ल्ड कप में केएल राहुल और रोहित शर्मा को ओपनर के रूप में उतारा जाए. उनका कहना है कि T20 वर्ल्ड कप से पहले सभी खिलाड़ियों को अपनी फिटनेस साबित करनी चाहिए. अगर केएल राहुल फिट होते हैं तो वह रोहित के साथ बेहतरीन ओपनर साबित हो सकते हैं.

T20 क्रिकेट में केएल राहुल का रिकॉर्ड बहुत ही शानदार रहा है. 38 पारियों में उन्होंने 392 रन बनाए हैं, जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 92 रन का रहा है. फिलहाल वह ग्रोइंग इंजरी से जूझ रहे हैं और वह अपनी सर्जरी के लिए जर्मनी गए हुए हैं. ऐसी उम्मीद है कि वह जल्द से जल्द ठीक होकर फिर से भारतीय टीम में वापसी करेंगे. इस चोट की वजह से ही केएल राहुल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ T20 सीरीज का हिस्सा भी नहीं बन पाए थे.

Advertisement