Thu, 23 Jun 2022

गौतम गंभीर ने अपनी T20 वर्ल्ड कप टीम से जडेजा, दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत को किया बाहर, इस खिलाड़ी को चुना विकेटकीपर

KKLKL

भारतीय टीम इस साल T20 वर्ल्ड कप जीतने के लिए पूरा जोर लगा देगी. पिछले साल टीम इंडिया ग्रुप स्टेज से ही बाहर हो गई थी और सेमीफाइनल तक में जगह नहीं बना सकी थी. भारत के दिग्गज बल्लेबाज गौतम गंभीर ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए अपनी बेस्ट टीम का चयन किया और उन्होंने इस टीम से दो बड़े खिलाड़ियों को बाहर कर दिया, जिनके बारे में जानकर हर कोई हैरान है.

अपनी प्लेइंग इलेवन में गौतम गंभीर ने रविंद्र जडेजा और दिनेश कार्तिक को जगह नहीं दी. इसका साफ मतलब है कि वह नहीं चाहते कि दिनेश कार्तिक और जडेजा T20 वर्ल्ड कप में खेले. अपनी प्लेइंग इलेवन में ओपनर बल्लेबाज के रूप में गौतम गंभीर ने रोहित शर्मा और ईशान किशन का चुनाव किया. नंबर 3 पर उन्होंने विराट कोहली को और नंबर चार पर सूर्यकुमार यादव को रखा.

गौतम गंभीर ने तो विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में ऋषभ पंत का भी चुनाव नहीं किया, बल्कि केएल राहुल को चुना और उनका यह फैसला सबसे ज्यादा चौंकाने वाला है. उन्होंने ऑलराउंडर के रूप में जडेजा की जगह दीपक हुड्डा को अपनी टीम में शामिल किया. वहीं उन्होंने हार्दिक पांड्या, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल को भी अपनी प्लेइंग इलेवन में जगह दी.

टी20 वर्ल्ड के लिए गंभीर की प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, विराट कोहली, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, दीपक हुड्डा, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, युजी चहल, जसप्रीत बुमराह.

Advertisement