Sat, 14 May 2022

ब्रैंडन मैकुलम को अब मिलेगी 18.75 करोड़ की सैलरी, जानिए किस टीम के हेड कोच की सैलरी है सबसे ज्यादा

XNNXN

क्रिकेट का खेल भारत सहित कई देशों में काफी पसंद किया जाता है. क्रिकेट के खेल में हर किसी की अपनी अलग महत्वपूर्ण भूमिका होती है. हर टीम को मेंटेन करने के लिए कोच की भूमिका महत्वपूर्ण रहती है. वर्तमान में भारतीय क्रिकेट टीम के कोच राहुल द्रविड़ हैं, जिनकी कोचिंग में भारतीय टीम बहुत ही अच्छा प्रदर्शन कर रही है. आज हम आपको सभी देशों के हेड कोच की सैलरी के बारे में बता रहे हैं.

राहुल द्रविड़ 

भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ दुनिया में सबसे ज्यादा सैलरी लेने वाले कोच है. पिछले साल राहुल द्रविड़ को भारतीय टीम का हेड को चुना गया था. राहुल द्रविड़ को बीसीसीआई सालाना 10 करोड रुपए की सैलरी देती है, जो कि सबसे ज्यादा है.

ब्रैंडम मैक्कलम

हाल ही में इंग्लैंड की टीम ने ब्रेंडन मैक्लम को टेस्ट टीम का हेड कोच चुना है. इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड उन्हें चार साल के लिए बतौर सैलरी 18.85 करोड़ देगा. के लिए यानी कि हर साल मैक्कलम को 4.71 करोड रुपए दिए जाएंगे .

गैरी स्टड

गैरी स्टड न्यूजीलैंड के हेड कोच है. 2018 में उनको यह जिम्मेदारी सौंपी गई थी. गैरी स्टड की कोचिंग में न्यूजीलैंड की टीम ने टेस्ट चैंपियनशिप और 2019 के वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची थी. न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड हर साल गैरी स्टड को 1.73 करोड़ रुपए की सैलरी देता है.

एंड्रयू मैक डॉनल्ड

हाल ही में आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम का कोच एंड्रयू मैक डॉनल्ड को बनाया गया है. इससे पहले जस्टिन लैंगर ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के कोच थे. लेकिन विवाद के कारण कोचिंग इस पद से हटा दिया गया. ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड जस्टिन लैंगर को लगभग पांच करोड़ रुपए सलाना सैलरी देता था. डॉनल्ड की सैलरी भी इसके आस-पास मानी जाती है.

सकलेन मुश्ताक 

सकलेन मुश्ताक पाकिस्तान क्रिकेट टीम के हेड कोच है. कुछ दिन पहले पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया था कि सकलेन को हर महीने पीसीबी 10 लाख रुपए यानी कि सालाना 1.2 करोड़ रुपए सैलरी के तौर पर देती है.

Advertisement