Thu, 23 Jun 2022

दिनेश कार्तिक भारतीय टीम के लिए साबित हो सकते हैं एबी डीविलियर्स, दोनों के बीच हैं बहुत सारी समानताएं, दिग्गज भारतीय क्रिकेटर का बड़ा दावा

kkjjkk

दिनेश कार्तिक ने टीम इंडिया में जब से वापसी की है, वह लगातार सुर्खियां बटोर रहे हैं. आईपीएल 2022 में भी दिनेश कार्तिक ने शानदार प्रदर्शन किया था और सबको अपनी तरफ आकर्षित किया. इसी वजह से उन्हें 3 साल बाद टी-20 टीम में वापसी करने का मौका मिला और उन्होंने खुद को फिर से साबित किया. दिनेश कार्तिक ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हाल ही में खेली गई सीरीज में निचले क्रम में ताबड़तोड़ पारियां खेलकर खूब सुर्खियां बटोरी. 

इस सीरीज के एक मैच में तो उन्होंने अर्धशतक भी लगाया था और उनकी अर्धशतकीय पारी की बदौलत ही टीम इंडिया उस मुकाबले को जीतने में कामयाब हो पाई थी. दिनेश कार्तिक ने उस मुकाबले में 27 गेंदों में 55 रन की तूफानी पारी खेली थी और उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया था. दिनेश कार्तिक को लेकर अब पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज इरफान पठान ने बड़ा बयान दिया है.

इरफान पठान का कहना है कि दिनेश कार्तिक एबी डीविलियर्स जैसे हैं. दोनों में बहुत समानता है. स्टार स्पोर्ट्स पर इरफान पठान ने कहा- आप इतनी विविधता से लैस खिलाड़ी नहीं ढूंढ पाएंगे. मैं उनकी तुलना डिविलियर्स से नहीं कर रहा. पर उनकी रेंज की तुलना की जा सकती है. वह पहले स्वीप मारते हैं, फिर स्विच हिट. उनके पास पूरा नियंत्रण है. जरूरत पड़ने पर कदमों का इस्तेमाल करते हैं. वह जिस तरह से गेंद के सामने आने के लिए पैरों का इस्तेमाल करते हैं, वह कमाल का है. बता दें कि दिनेश कार्तिक अब आयरलैंड के खिलाफ T20 सीरीज में खेलते हुए नजर आएंगे. इस सीरीज के दो मुकाबले 26 और 28 जून को खेले जाएंगे और हार्दिक पांड्या टीम की कप्तानी करेंगे.

Advertisement