Thu, 14 Oct 2021

दिल्ली की हार के साथ ही खत्म हुआ इस दिग्गज का आईपीएल करियर, भारतीय टीम में भी नहीं मिलेगी जगह!

NM

आईपीएल 2021 का दूसरा क्वालीफायर मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला गया. ये मुकाबला बेहद रोमांचक रहा. इस रोमांचक मुकाबले में केकेआर की टीम ने 3 विकेट से शानदार जीत दर्ज की. इसी हार के साथ दिल्ली कैपिटल्स का इस सीजन में सफर खत्म हो गया और एक बार फिर से ऋषभ पंत की टीम ट्रॉफी जीतने से महरूम रह गई. हालांकि इस हार के कारण टीम के एक स्टार बल्लेबाज पर भारतीय टीम से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है. 

ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि शिखर धवन को अगले आईपीएल में मेगा ऑक्शन से पहले दिल्ली की टीम रिटेन नहीं करेगी. ऐसा भी मुमकिन है कि दिल्ली की टीम उन्हें दोबारा ना खरीदें. इस आईपीएल सीजन शिखर धवन ने 16 मुकाबलों में 587 रन बनाए. शिखर धवन का यह आंकड़ा बहुत ही शानदार है. लेकिन उन्होंने इनमें से ज्यादातर ने पहले चरण में बनाए. आईपीएल के दूसरे चरण में उनका बल्ला ज्यादातर समय खामोश रहा.  हालांकि आईपीएल 2022 के मेगा ऑप्शन में दूसरी टीम शिखर धवन को खरीदनी है या नहीं, यह कहना बहुत ही मुश्किल है. 

हाल ही में धवन टी-20 के लायक प्रदर्शन करने में नाकामयाब साबित हुए हैं. यदि ऐसा होता है तो इस साल ही धवन का आईपीएल करियर समाप्त हो सकता है.इस साल टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए भी शिखर धवन को भारतीय टीम में जगह नहीं दी गई है. धवन जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहे हैं ऐसे में चयनकर्ता उन पर दोबारा भरोसा दिखाएंगे, ऐसी बहुत ही कम संभावना है.

Advertisement