Fri, 14 Jan 2022

IPL में खेल चुके हैं ये 5 पाकिस्तानी क्रिकेटर, देखें कैसा रहा प्रदर्शन

KKKL

आईपीएल में अब पाकिस्तान के क्रिकेटरों को खेलने की इजाजत नहीं है. लेकिन एक समय पाकिस्तानी क्रिकेटर भी इस लीग में खेले थे. 2008 के आईपीएल में पाकिस्तानी क्रिकेटरों ने इस लीग में खूब धमाल मचाया था. हालांकि 2008 में हुए मुंबई आतंकी हमले के बाद पाकिस्तानी क्रिकेटरों के आईपीएल में खेलने पर रोक लगा दी गई. 

ये पाकिस्तानी क्रिकेटर खेल चुके हैं आईपीएल 

शोएब अख्तर- पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर 2008 के आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से खेले थे. उन्होंने तीन मैचों में 5 विकेट चटकाए थे और शानदार प्रदर्शन किया था. दिल्ली कैपिटल्स के विरुद्ध खेले गए मैच में तो शोएब अख्तर ने चार बल्लेबाजों को आउट किया था.

शोएब मलिक- शोएब मलिक भी 2008 के आईपीएल में खेले थे. दिल्ली कैपिटल की तरफ से उन्होंने सात मैच खेले थे, जिसमें 52 रन बनाए और उन्होंने 5 कैच भी पकड़े थे.

मिस्बाह उल हक- मिस्बाह उल हक भी 2008 में आईपीएल खेले थे. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की तरफ से आठ मैचों में उन्होंने 117 रन बनाए थे और उनका स्ट्राइक रेट 144 से ज्यादा कर रहा था.

सोहेल तनवीर- सोहेल तनवीर ने 2008 के आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की तरफ से क्रिकेट खेला था. उन्होंने 11 मैचों में 22 विकेट चटकाए थे और पर्पल कैप अपने नाम की थी.

शाहिद अफरीदी- शाहिद अफरीदी 2008 के आईपीएल में डेक्कन चार्जर्स का हिस्सा रहे थे. उन्होंने 10 मैचों में 81 रन बनाए थे और 9 विकेट भी चटकाए थे.

Advertisement