Thu, 14 Oct 2021

ऋषभ पंत और संजू सैमसन की कप्तानी पर संजय मांजरेकर ने दिया बड़ा बयान, बोले- मुझे समझ नहीं आता कि कैसे....

nnnnm

पूर्व भारतीय क्रिकेटर और मशहूर कमेंटेटर संजय मांजरेकर ने विशेषज्ञ कप्तानों की अवधारणा पर लोगों का ध्यान आकर्षित किया है, जो कि आईपीएल की सामान्य टीमों से सर्वश्रेष्ठ कप्तान प्राप्त कर सकते हैं. मांजरेकर ने आईपीएल 2021 की दो फाइनलिस्टों टीमों का धारण किया. बता दें कि बीते बुधवार को मोर्गन की कप्तानी वाली केकेआर ने दिल्ली कैपिटल्स को 3 विकेट से करारी शिकस्त दी.

ईएसपीएनक्रिकइंफो से बातचीत में संजय मांझरेकर से पूछा गया कि क्या डीसी को पंत के साथ आईपीएल 2022 के लिए कप्तान के रूप में रहना चाहिए. इस सवाल के जवाब में मांजरेकर ने कहा- यह उनके परे था. पंत, श्रेयस अय्यर और संजू सैमसन जैसे युवा कप्तान कैसे चुने गए. उन्होंने कहा- फाइनल में पहुंचने वाली 2 टीमों का नेतृत्व अनुभवी कप्तान मोर्गन और महेंद्र सिंह धोनी ने किया. इस आईपीएल में मैंने जो कुछ देखा इसके आधार पर इस विश्वास पर आया हूं. 

मुझे आश्चर्य है कि आप कब हैं टी20 विशेषज्ञ गेंदबाजों और बल्लेबाजों और हरफनमौला खिलाड़ियों को देखते हुए, मुझे लगता है कि अब समय आ गया है कि हम टी20 विशेषज्ञ कप्तानों की तलाश शुरू करें, आप जानते हैं, महान टी20 कप्तान.

आगे बात करते हुए मांजरेकर ने कहा- युवाओं के बजाय आईपीएल टीम में धोनी जैसे कप्तानों की हकदार है, जो अपनी तीक्ष्णता से फर्क कर सकते हैं. मांजरेकर ने कहा- मैं उस कॉल के आधार को समझ नहीं पा रहा हूं क्योंकि टी 20 कप्तानी कठिन है, इसका बहुत प्रभाव पड़ता है ... सीएसके को देखें, वहां उनकी बड़ी कमजोरियां हैं लेकिन धोनी अपनी प्लेइंग इलेवन से सर्वश्रेष्ठ हासिल करने में सफल रहे हैं। और वे ऐसे कप्तान हैं जिनकी आईपीएल टीमें लायक हैं, ऐसे कप्तान जो शानदार हैं और सिर्फ उनके नेतृत्व और रणनीति से फर्क पड़ेगा.

Advertisement