Wed, 15 Sep 2021

IPL 2021 टीम ट्रॉफी जीत सकती है MI, हर टीम पर है भारी, जानिए कैसे

IOO

मुंबई इंडियंस की टीम आईपीएल की सबसे सफल टीम है. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस इस सीजन पॉइंट टेबल में चौथे नंबर पर है. इसके बावजूद मुंबई इंडियंस को खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. मुंबई इंडियंस की टीम लगातार तीसरा और आईपीएल का छठवां खिताब जीत सकती है. बाकी टीमों की तुलना में एमआई के जीतने की संभावना ज्यादा है. मुंबई इंडियंस की टीम धीमी शुरुआत करती है, लेकिन वह धमाका करने में माहिर है. एक बार फिर से मुंबई इंडियंस यूएई में धमाल मचा सकती है. 

भले ही मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल 2021 का पहला चरण उनके पक्ष में ना रहा हो, लेकिन दूसरे चरण में उन्हें काफी फायदा हो सकता है. यूएई में रोहित शर्मा की टीम का पलड़ा भारी है. ऐसे में एमआई की टीम कुछ भी कर सकती है. बता दें कि आईपीएल 2021 के दूसरे चरण का पहला मुकाबला 19 सितंबर को चेन्नई और मुंबई के बीच खेला जाएगा. वर्तमान में मुंबई इंडियंस की टीम को यूएई में खेलने का फायदा मिलेगा. यूएई की पिच मुंबई के गेंदबाजों के लिए अनुकूल है. कई बार इस बात को पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर भी कह चुके हैं कि मुंबई इंडियंस यूएई में बिल्कुल अलग तरह से खेलती है. 

यूएई की परिस्थितियां मुंबई इंडियंस के जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्‍ट जैसे तेज गेंदबाजों के अनुकूल होती है और ऐसे में यह तेज गेंदबाज खतरनाक हो सकते हैं. मुंबई इंडियंस के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और क्विंटन डी कॉक दोनों शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. मिडिल ऑर्डर में ईशान किशन और हार्दिक पांड्या टीम को मजबूती देते हैं. गेंदबाज़ी मुंबई की टीम की बड़ी ताकत है. राहुल चार का विश्वास T20 वर्ल्ड कप टीम में चुने जाने के बाद काफी बड़ा होगा. ऐसे में अन्य टीम के बल्लेबाजों को उनसे बच कर रहना होगा. वह मुंबई के लिए शानदार प्रदर्शन करते हैं.

Advertisement