Thu, 14 Oct 2021

IPL 2021 के फाइनल में CSK के विरुद्ध पक्की है KKR की जीत, ये 12 ओवर जिताएंगे कोलकाता को मुकाबला

NCNCN

इस आईपीएल सीजन कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम ने दिल थमा देने वाले मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को 3 विकेट से करारी शिकस्त देकर फाइनल में जगह बनाई. फाइनल में कोलकाता नाइटराइडर्स का सामना तीन बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स से होगा. इन दोनों ही टीमों में मैच विनर खिलाड़ी हैं, जो कभी भी मैच का पासा पलट सकते हैं. 

यूएई की पिच स्पिनरों के मुताबिक होती है. स्पिनरों के खिलाफ बल्लेबाजों के लिए रन बनाना बहुत ही मुश्किल होता है. भारत में खेले गए आईपीएल के पहले चरण के मुकाबले में कोलकाता की टीम सात में से केवल दो ही मैच जीत पाई थी. जबकि यूएई में खेले गए सात मैचों से कोलकाता ने पांच मैच जीतकर प्लेऑफ में जगह बनाई. 

कोलकाता की टीम की ताकत वो 12 ओवर है, जो उसके स्पिनर गेंदबाज डालते हैं. केकेआर के गेंदबाज विपक्षी टीम के बल्लेबाजों को रन बनाने का मौका नहीं देते. चेन्नई के खिलाफ भी 12 ओवर महत्वपूर्ण होंगे, जो कि कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाड़ी डालते है. कोलकाता के तीन खिलाड़ी सुनील नरेन, वरुण चक्रवर्ती और ऑलराउंडर शाकिब अल हसन तुरुप का इक्का साबित होंगे और टीम को खिताब दिलाने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं.

Advertisement