Sat, 14 May 2022

आईपीएल इतिहास में पहली बार हुआ है ऐसा, जब एक सीजन में 50 बल्लेबाज हुए हैं गोल्डन डक

LKK

आईपीएल 2022 रोमांचक मोड़ पर पहुंच चुका है. लीग मैच खत्म होने की कगार पर हैं. आईपीएल 2022 में कई ऐसे कारनामे हुए हैं, जो इससे पहले कभी नहीं हुए थे. आईपीएल के मौजूदा सीजन में बहुत से बल्लेबाज गोल्डन डक हुए हैं और आईपीएल में इस साल एक ऐसा रिकॉर्ड बना है, जो पहले कभी नहीं बना था. आईपीएल के मौजूदा सीजन में अब तक 50 बल्लेबाज गोल्डन डक होकर पवेलियन लौट चुके हैं. 

आईपीएल इतिहास में पहली बार यह हुआ है, जब 50 बल्लेबाज इस तरह से आउट हुए हैं. इससे पहले 2013 के आईपीएल में 46 बल्लेबाज पहली गेंद पर आउट हुए थे. मौजूदा सीजन में सबसे ज्यादा गोल्डन डक आउट होने वाले बल्लेबाज कोलकाता नाइट राइडर्स के हैं. कोलकाता की टीम के 16 खिलाड़ी इस सीजन में 16 बार शून्य पर पवेलियन लौटे हैं.

इस सूची में दूसरे नंबर पर आरसीबी की टीम है, जिसके 13 खिलाड़ी शून्य पर आउट हुए हैं. तीसरे पायदान पर मुंबई और चेन्नई की टीम संयुक्त रूप से शामिल हैं. इन दोनों टीमों के 11-11 खिलाड़ी बिना खाता खोले पवेलियन लौटे हैं. गुजरात टाइटंस की तरफ से 10 बल्लेबाजों के साथ ऐसा हुआ है.

वहीं पंजाब किंग्स के 9, सनराइजर्स हैदराबाद के 8, दिल्ली कैपिटल्स के 7 और लखनऊ सुपर जायंट्स के 6 खिलाड़ी खाता खोले बगैर पवेलियन लौटे. राजस्थान ही एकमात्र ऐसी टीम है जिसका केवल एक ही बल्लेबाज इस सीजन में शून्य पर आउट हुआ है.

Advertisement