Sat, 14 May 2022

आखिरी लीग मैच RCB के लिए होगा क्वार्टर फाइनल जैसा, अगर हारे तो विराट कोहली का खेल खत्म

KKLLK

शुक्रवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और पंजाब किंग्स के बीच मैच खेला गया. इस मैच में पंजाब ने आरसीबी को 54 रनों से हरा दिया. यह हार आरसीबी के लिए बहुत नुकसानदायक साबित हुई. आरसीबी की टीम के लिए अब प्लेऑफ पहुंचना भी बहुत मुश्किल हो गया है. अब तक केवल गुजरात टाइटंस ने ही प्लेऑफ में जगह बनाई है. जबकि चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस बाहर हो चुकी है.

प्लेऑफ में 3 टीमों की जगह बाकी है. आरसीबी की बात करें तो इस टीम का आखिरी लीग मैच गुजरात टाइटंस के साथ होना है. अगर आरसीबी को प्लेऑफ में पहुंचना है तो उसे यह मुकाबला ना केवल जीतना होगा, बल्कि बड़े अंतर से जीत हासिल करनी होगी. आरसीबी के 16 अंक तो हो जाएंगे. लेकिन नेट रन रेट को लेकर पेंच फंस सकता है. ऐसे में आरसीबी को गुजरात टाइटंस को बड़े अंतर से ही हराना होगा.

लेकिन अगर आरसीबी गुजरात से मुकाबला हार जाती है तो उसके लिए प्लेऑफ में पहुंचने की सारी उम्मीदें लगभग खत्म हो जाएंगी. आरसीबी को प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए दूसरी टीमों पर भी निर्भर रहना पड़ेगा. विराट कोहली को अपनी टीम को प्लेऑफ में पहचाने के लिए हर हाल में अच्छा प्रदर्शन करना ही होगा. इस सीजन में विराट कोहली अब तक बल्ले से फ्लॉप रहे हैं. वह कोई बड़ी पारी नहीं खेल सके हैं.

Advertisement