Sun, 15 May 2022

IPL इतिहास में केवल इन 2 गेंदबाजों ने ही किया है एक से ज्यादा हैट्रिक लेने का कमाल

BNNBNB

आईपीएल में हमेशा से ही बल्लेबाजों का बोलबाला रहा है. बल्लेबाज गेंदबाजों पर हावी होते नजर आए हैं. लेकिन आईपीएल के इतिहास में कुछ ऐसे भी गेंदबाज रहे जिन्होंने शानदार प्रदर्शन किया. इन गेंदबाजों के सामने विश्व के अच्छे-अच्छे बल्ले बाज मुश्किल में नजर आते थे. आईपीएल इतिहास में अब तक कई गेंदबाजों ने हैट्रिक लेने का कमाल किया है. लेकिन केवल दो ही गेंदबाज ऐसे हुए हैं जिन्होंने आईपीएल में एक से ज्यादा हैट्रिक ली है और यह दोनों ही गेंदबाज भारतीय हैं. 

अमित मिश्रा 

आईपीएल में सबसे ज्यादा हैट्रिक लेने का रिकॉर्ड भारतीय स्पिनर गेंदबाज अमित मिश्रा के नाम दर्ज है. अमित मिश्रा ने आईपीएल में 154 मैच खेले. इस दौरान उन्होंने 160 से ज्यादा विकेट हासिल किए. आपको जानकर काफी हैरानी होगी कि आईपीएल में अमित मिश्रा ने एक या दो बार नहीं बल्कि तीन बार हैट्रिक लेने का कारनामा किया है. उनके अलावा और भी कोई गेंदबाज यह कारनामा नहीं कर पाया है. 

युवराज सिंह 

भारतीय टीम के पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी युवराज सिंह ने भी आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया .युवराज सिंह ने आईपीएल में 132 मुकाबले खेले. इस दौरान उन्होंने 36 विकेट भी चटकाए. युवराज सिंह के नाम आईपीएल में दो हैट्रिक लेने का रिकॉर्ड दर्ज है. बता दें कि युवराज सिंह आईपीएल में दो बार एक पारी में 4 विकेट लेने का भी कारनामा कर चुके हैं.

Advertisement